Breaking News-

भोपाल :- सिंधी समाज के जत्थे का भोपाल स्टेशन पर हुआ जोरदार स्वागत।-बैरागढ़ :- निकले कार्यकर्ता दर-दर फिर कमल खिलेगा घर घर अल्पकालीन कार्य विस्तार योजना-भोपाल :- श्रीयुत सम्मान संघर्ष अभियान, श्रीयुत के लिए विंध्यवासियों की आदरांजलि है - राज प्रकाश-बैरागढ़ :-संत निरंकारी चैरिटेबिल फाऊडेषन व्दारा होगी 264 सरकारी अस्पतालों की सफाई-बैरागढ़ :- रामराज्य रथ यात्रा पहुंची भोपाल, हुआ पुष्प वर्षा से स्वागत अयोध्या से रामेश्वरम पहुंचेगी 41 दिन की यात्रा-बैरागढ़ :-नव युवक सभा द्वारा संचालित ए.टी.शाहानी कन्या उ.मा.विद्यालय एंव के.टी.शाहानी बालक उ.मा.विद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में आषीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया-बैरागढ़:-बैरागढ़ चोरी करते कैमरे में कैद हुए चोर नाबालिक चोरों ने दिया वारदात को अंजाम-बैरागढ़ :- दिशा दीप स्कूल का विदाई ओर आशीर्वाद समारोह संपन्न हुआ।-बैरसिया :- घर-घर बाटें पत्रक और बताई योजानाओं की जानकारी-बैरागढ़ :- जन्मदिवस ना मना कर किसानों की हित की बात कहने वाले प्रमोद राजपूत

राजगढ़ :- उमरा यात्रा के लिए 7 लोगो का जत्था रवाना,विदाई देते हुए लोगो ने कहाँ मदीने वाले से मेरा सलाम कहना

Sharing is caring!

राजगढ़ / tahir khan m. +91 88780 20501

राजगढ़ :- उमरा यात्रा के लिए 7 लोगो का जत्था रवाना,विदाई देते हुए लोगो ने कहाँ मदीने वाले से मेरा सलाम कहना

राजगढ़ जिले के कोटरीकलां से गुरुवार को गांव से उमरा यात्रा के मुकद्दस सफर के लिए 7 लोगों का जत्था रवाना हुआ। रवाना होने से पहले यात्रियों के परिवार जनों सहित ग्रामवासियों ने उनका हार-फूल के साथ स्वागत कर उनकी मंगलमय यात्रा की कामना की।यह लोग भोपाल से ट्रेन द्वारा मुंबई और दिल्ली पहुंचेंगे फिर यह के अंतर्राष्ट्रीय विमानतल से सऊदी अरब के लिए प्रस्थान करेंगे। इनमें से कुछ लोग 15 दिन और कुछ 28 दिन मक्का शरीफ और मदीना मुनव्वरा में जियारत करेंगे। गांव के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पूर्व प्राचार्य हाजी हमीदुल्लाह ख़ान उनकी पत्नी खातून बी,वरिष्ठ अध्यापक हाजी अल्ताफ खान व् उनकी पत्नी स्वालेहा बी,हाजी न्यामत खान उनकी पत्नी फात्मा बी मुम्बई से जबकि हाफिज यासिर उलहक़ उनकी पत्नी बरीरा बेगम और बहन गिना कोषर दिल्ली से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे।
बॉक्स
ऐसे पुरे होते हैं उमरे के अरकान-यह लोग मक्का पहुँचने से पूर्व ही ऐहराम बांधकर उसकी नियत कर लेंगे उसके बाद मक्का शरीफ स्थित काबे शरीफ के 7 चक्कर लगाकर तवाफ़ को पूरा करेंगे उसके बाद शफा-मरवा की साई करने के साथ अपने बाल तरसवा कर मुकाम ऐ इब्राहिम पर 2 रकात नमाज अदा कर अपना उमरा पूरा करेंगे। साथ ही बचे हुए दिनों में वह मौजूद धार्मिक स्थलों की जियारत कर देश अमन चेन खुशहाली के लिए दुआ करंगे।
बॉक्स
पहले भी हज यात्रा पर जा चुके हैं यह लोग-ज्ञात हो की हाजी हमीदउल्ला खान,हाजी अल्ताब खान व् हाजी न्यामत खान पहले भी हज का मुक़द्दश सफर पूरा कर चुके हैं,जबकि हाफिज यासिर भी हज के सफर पर जाने के लिए लगातर 4 वर्षों से फार्म भर रहे हैं और प्रयासरत हैं।